प्रो कबड्डी लीग बेटिंग गाइड: टिप्स एंड प्रेडिक्शन (2021)

क्रिकेट और फुटबॉल के बाद, कबड्डी निस्संदेह भारत में अगला सबसे लोकप्रिय खेल है। देश पेशेवर-स्तर का भी घर है मैं प्रो कबड्डी लीग जीती हूं। आप निश्चिंत हो सकते हैं कि खेल और कबड्डी सट्टेबाजी, विशेष रूप से, पंटर्स को देने के लिए बहुत कुछ है।

भारत में कबड्डी की व्यापक लोकप्रियता ने प्रो कबड्डी लीग का नेतृत्व किया, जिसने 2017 में चार और संगठनों को जोड़ा। पीकेएल 2020 कुल 12 टीमों के साथ मुकाबला करेगा विवो प्रो कबड्डी लीग का ताज जीतने वाली बंदूकधारी।

यदि आप अभी भी पीकेएल सट्टेबाजी के विचार से डब कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। CricketBettingAdvice पर, आपको सबसे अच्छी कबड्डी सट्टेबाजी की साइटें और शीर्ष प्रो कबड्डी मिलेगी सट्टेबाजी युक्तियाँ और मैच भविष्यवाणियों 2020 के लिए।

त्वरित नेविगेशन प्रदर्शन

सर्वश्रेष्ठ प्रो कबड्डी सट्टेबाजी साइटें

  • कबड्डी सट्टे के बाजारों की श्रेणी
  • रु। 10,000 स्वागत बोनस + 20 मुक्त Spins
  • 10CRIC मोबाइल बेटिंग ऐप के साथ ऑन-द-गो कबड्डी सट्टेबाजी
  • प्रो कबड्डी सट्टे बाज़ारों का व्यापक चयन
  • रजिस्टर करें और रु। 8000 का स्वागत बोनस
  • प्रोमो कोड के लिए एक्सचेंज बोनस अंक और मुक्त दांव लगाएं
  • कबड्डी सट्टे के बाजारों की श्रेणी
  • रुपये तक 100% स्वागत बोनस प्राप्त करें। 10,000 रु
  • हर दिन सट्टेबाजी + मुक्त Spins खोने की एक श्रृंखला के लिए बोनस
  • लुभावनी प्रो कबड्डी सट्टा
  • रुपये तक का 160% स्वागत बोनस प्राप्त करें। 16,000 है
  • नियमित प्रोमो + 24/7 ग्राहक सहायता
  • कबड्डी पर दांव लगाएं और 100% स्वागत बोनस प्राप्त करें
  • करमबा मोबाइल सट्टेबाजी ऐप के साथ कबड्डी सट्टेबाजी
  • चौबीसों घंटे बैंकिंग सहायता
  • कई क्रिकेट टूर्नामेंट और कबड्डी सट्टेबाजी के बाजार
  • व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ वफादारी कार्यक्रमों में से एक
  • अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाधाओं

शीर्ष १० कबड्डी सट्टेबाजी साइटें

यहाँ हैं शीर्ष 6 प्रो कबड्डी सट्टेबाजी साइटों:

कबड्डी को समझना: द बेसिक गेमप्ले

इस खेल की मूल बातें समझने से आपको प्रो कबड्डी लीग से प्रभावी तरीके से जुड़ने में मदद मिल सकती है:

  • दो टीमें एक खेल में भाग लेती हैं, जिसके दौरान वे बारी-बारी से छापे और बचाव करती हैं।
  • छापेमारी करने वाली टीम के लिए, हमलावर को बचाव दल के न्यायालय में प्रवेश करना चाहिए, एक (या अधिक) रक्षकों को स्पर्श करना चाहिए, और फिर 30 सेकंड के भीतर सुरक्षित रूप से अपने न्यायालय में वापस जाना चाहिए।
  • रेडर को छापे के दौरान लगातार ’कबड्डी’ का जाप करना चाहिए; अन्यथा, उसे समाप्त कर दिया जाएगा।
  • रेडर को प्रत्येक डिफेंडर को टैग करने के लिए एक अंक का पुरस्कार दिया जाता है।
  • उसी समय, उसे बचाव दल से निपटने से बचना चाहिए। यहीं पर कठिनाई होती है, यह देखते हुए कि एक रेडर एक ही समय में एक से सात रक्षकों से कहीं भी सामना कर सकता है।
  • बचाव दल को दो उद्देश्यों में से किसी एक को प्राप्त करने के लिए एक इकाई के रूप में कार्य करना चाहिए - हमलावर को उन्हें टैग करने से रोकना, या एक या एक से अधिक रक्षकों को टैग करने के बाद उसे वापस उसके न्यायालय में जाने से रोकना।
  • प्रत्येक सफल टैकल को एक अंक से सम्मानित किया जाता है।

सामान्य ज्ञान का समय

हैरानी की बात है, बांग्लादेश से क्रिकेट पर सट्टा लगाना पंटर्स के साथ विशेष रूप से लोकप्रिय नहीं है - भले ही यह बांग्लादेश का राष्ट्रीय खेल है! तो अगर आप दुनिया के उस हिस्से में हैं, तो आप कबड्डी को क्यों नहीं आजमाते बांग्लादेश से ऑनलाइन सट्टेबाजी?

कबड्डी बेटिंग 2020: ऑड्स, टिप्स, एंड प्रिडिक्शन

विवो प्रो कबड्डी लीग निस्संदेह दुनिया का सबसे बड़ा कबड्डी टूर्नामेंट है, जो दर्शकों को भारी संख्या में आकर्षित करता है। 2014 ने प्रो कबड्डी लीग के पहले संस्करण को चिह्नित किया, जबकि पीकेएल 2019 नवीनतम (सातवां) संस्करण था जो पूरे भारत में टीवी चैनलों पर प्रसारित किया गया था।

मशाल स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित, PKL के पास कबड्डी चैंपियनशिप के लिए 12 टीमें हैं। लीग दोनों भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का एक मिश्रण है जो इसे मैट पर बाहर कर रहा है और हमें कुछ उच्च-वोल्टेज के लिए भाग्यशाली दर्शकों का इलाज कर रहा है बैंक (अंग्रेजी में (tussle ’)।

CricketBettingAdvice पर, हमारा प्रो कबड्डी लीग बेटिंग पेज आपको टीमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन की विस्तृत जानकारी देना चाहता है, ताकि आप, पंचर, अपने सट्टेबाजी के खेल के बारे में सूचित निर्णय ले सकें।

कबड्डी बेटिंग ऑड

पीकेएल 2020 को शुरू में एक जुलाई की शुरुआत के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन वैश्विक महामारी के कारण, अब स्थगित कर दिया गया है। वीवो प्रो कबड्डी लीग का आठवां संस्करण दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है, लेकिन अभी तक इस पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है। उम्मीद की जा रही है कि मशाल स्पोर्ट्स जल्द ही पूरा टाइम-टेबल और मैच शेड्यूल घोषित करेगा।

एक बार जब हमें आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम पूरा मैच यात्रा कार्यक्रम, स्थानों और प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी की बाधाओं को जोड़ने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। नियमित रूप से अपडेट के लिए इस स्थान की जाँच करते रहना सुनिश्चित करें।

कबड्डी सट्टेबाजी युक्तियाँ

आदर्श रूप से, आपको प्रो कबड्डी लीग का पालन करना चाहिए। पर ध्यान देना:

कबड्डी बेटिंग टिप # 1: टीम का फॉर्म

आपको मैच में दो पक्षों के फॉर्म और उनके H2H रिकॉर्ड्स को जानना चाहिए। प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी में सफल होना चाहते हैं, तो फुटबॉल सट्टेबाजी की तरह, प्रतिद्वंद्विता को ध्यान में रखें, कबड्डी प्रतिद्वंद्विता महत्वपूर्ण हैं।

उदाहरण के लिए, जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुंबा की विशेषता वाला फेस-पंटर्स के लिए एक महत्वपूर्ण बात है। क्योंकि यू मुंबा का ऊपरी हाथ हो सकता है, इसलिए आप बड़े दिन पर अपने ए-गेम को लाने से जयपुर-आधारित संगठन की गणना नहीं कर सकते।

नीचे सभी सत्रों में 12 टीमों के प्रदर्शन से संबंधित आंकड़े दिखाने वाली एक तालिका है। जानकारी के शीर्ष पर बने रहना सबसे अच्छा है क्योंकि आपको पीकेएल सट्टेबाजी में अपना हाथ आजमाना चाहिए।

टीमकुल मैच खेले गएजीतहानिजीत (%)नुकसान (%)
पटना पाइरेट्स134.०५१38.0552.23
मुंबा में131814261.8332.06
बंगाल वारियर्स129५ ९५५45.7342.63
पुणेरी पल्टन12850६ 6739.0652.34
बेंगलुरु बुल्स13060६२46.1547.69
जयपुर पिंक पैंथर्स126५४६१42.8548.41
तेलेगु टाइटंस126५१6040.4747.61
दबंग दिल्ली126४ 4769. है37.3054.76
यूपी योध्दा (चूंकि)71३१३०43.6642.25
हरियाणा स्टीलर्स (2017 से)६ 6832२ ९47.0542.64
तमिल नेता (चूंकि)६६१५4222.7263.63
गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स (चूंकि)71४१२३57.7432.39

भू-प्रतिबंध लागू होते हैं। आपके पास एक वित्त पोषित खाता होना चाहिए या पिछले 24 घंटों में दांव लगाना होगा

कबड्डी बेटिंग टिप #2: पिछले चैंपियंस

पटना पाइरेट्स वहाँ रहे हैं और किया है कि सबसे अधिक बार। ये तीन बार के लगातार चैंपियन - जनवरी 2016, जून 2016, और 2017 - निस्संदेह एक बड़ी ताकत हैं, और आपको प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी के दौरान अदालत पर अपने प्रभुत्व का सम्मान करना चाहिए।

मिसाल के तौर पर, पटना पाइरेट्स के रेडर, प्रदीप नरवाल ने अपने नाम को सभी सीज़न में सबसे अधिक अंक, सर्वाधिक रेड पॉइंट और सबसे सफल छापे के लिए आरक्षित किया है।

यू मुंबा, प्रो कबड्डी लीग में एक और विपुल पोशाक और दूसरे संस्करण के विजेता, सभी सीज़न में सबसे अधिक 61.83% जीत प्रतिशत है। सात सत्रों में सबसे सफल टैकल की सूची में यू मुंबा के फज़ल अतरचली तीसरे स्थान पर हैं।

पटना पाइरेट्स और अन्य पीकेएल संगठनों पर विस्तृत टीम आँकड़े प्राप्त करें।

कबड्डी बेटिंग टिप #3: काले घोड़ों

प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी की आड़ उस ब्याज पर निर्भर करती है जो एक मैच उत्पन्न करता है। पसंदीदा में आमतौर पर निचले हिस्से होंगे, जबकि अंधेरे घोड़ों पर उच्चतर सवारी होगी। ये ऐसे संगठन हैं जो संभावित रूप से मजबूत पक्षों को आगे बढ़ा सकते हैं और खिताब की दौड़ में आगे निकल सकते हैं।

दलितों पर एक पंट लेना - यह प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी या सामान्य रूप से सट्टेबाजी के खेल के लिए हो - हमेशा पंटर्स के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव है। अंधेरे घोड़े पर सट्टेबाजी आपके हिरन के लिए काफी धमाकेदार पेशकश कर सकती है। इसलिए, यदि आप पीकेएल के अधिकांश दांव लगाना चाहते हैं और गंभीर धनराशि जीतना चाहते हैं, तो आपको अंडरगॉग पर कुछ दांव लगाने पर विचार करना चाहिए।

कबड्डी सट्टेबाजी की रणनीतियाँ

निम्नलिखित पीकेएल सट्टेबाजी रणनीतियों newbies और अनुभवी पंटर्स के लिए समान हैं। जानकारी को सरल रखा गया है, इसलिए आपको सबसे अच्छा प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी बाधाओं को खोजने की कोशिश करने के लिए स्तंभ से भागना नहीं है।

कबड्डी सट्टेबाजी रणनीति # 1: बाजारों को ट्रैक करें

सट्टेबाजी के बाजार तेजी से बदल सकते हैं, और आप सुंदर बाधाओं को जाने नहीं देना चाहते हैं। डाउनलोड करके मोबाइल बेटिंग ऐपजब आप आगे बढ़ते हैं, तो आप प्रो कबड्डी लीग के सट्टेबाजी बाजारों में से अधिकांश बना सकते हैं। मोबाइल सट्टेबाजी एप्लिकेशन Android और iOS उपकरणों दोनों के लिए उपलब्ध हैं।

कबड्डी सट्टेबाजी की रणनीति # 2: भविष्यवाणियों को जानें

प्रो कबड्डी लीग की भविष्यवाणियों पर नज़र रखें। एक बार जब पीकेएल 2020 बंद हो जाता है, तो हम नियमित रूप से कार्रवाई में जुट जाएंगे और विशेषज्ञों की भविष्यवाणियों को पोस्ट करेंगे। जबकि वे नहीं कर सकते गारंटी जीत, आप उन पर भरोसा कर सकते हैं घर से अधिक बार हिट करने के लिए नहीं।

कबड्डी सट्टेबाजी की रणनीति # 3: सबसे अच्छा अंतर प्राप्त करें

यदि आप गंभीर हैं, तो आपको सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी पीकेएल सट्टेबाजी बाधाओं को प्राप्त करने पर ध्यान देना चाहिए। इस तरह, आपको सबपर ऑड्स के साथ तुलना में अधिक जीतने का मौका मिलेगा। विचार यह है कि अपना दांव लगाने से पहले कुछ समय और आसपास की दुकान करें।

अगले कुछ हफ्तों में, हम कई सट्टेबाजों से सबसे अच्छा प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी बाधाओं को संकलित करेंगेs और उन्हें इस स्पेस में अपडेट कर रहा है। इसलिए उन पर नजर रखें।

कबड्डी सट्टेबाजी की रणनीति # 4: बेस्ट बोनस पकड़ो

क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जो मुफ्तखोरी पसंद नहीं करता है? प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी के दौरान लुभावनी प्रोमो और सुंदर बोनस आपको बहुत जरूरी पैर प्रदान कर सकते हैं। अधिक महत्वपूर्ण लाभों में से, सबसे स्पष्ट यह है कि आप अपनी जेब से एक पैसा वसूल किए बिना पीकेएल पर दांव लगा सकते हैं।

सब प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी साइटों हम स्वागत बोनस और सिलवाया पदोन्नति के एक स्वस्थ रेंज की पेशकश की सलाह देते हैं जिसका उपयोग आप बड़ी वास्तविक धनराशि जीतने के लिए कर सकते हैं। महत्वपूर्ण रूप से, कबड्डी साइटों में कम wagering आवश्यकताएं हैं - आपके सट्टेबाजी प्रयासों के लिए एक निश्चित अतिरिक्त बढ़ावा।

कबड्डी सट्टेबाजी की रणनीति # 5: अपने पैसे का प्रबंधन करें

खेल सट्टेबाजी में, आपका बैंकरोल वह राशि है, जिसके साथ आप आराम से पंटिंग कर रहे हैं। सीख रहा हूँ बैंक प्रबंधन ऑनलाइन सट्टेबाजी में महारत हासिल करने और सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजों के साथ लगातार जीत दर्ज करने की कुंजी है।

लोकप्रिय प्रो कबड्डी बेटिंग मार्केट्स

यहाँ रोमांचक हिस्सा है: हम सभी कबड्डी साइटों की सुविधा देते हैं, जो टॉप-ड्रा ऑड्स की पेशकश के अलावा, विभिन्न प्रकार के सट्टेबाज़ी के बाज़ार भी पेश करते हैं। नीचे बताए गए और अधिक लोकप्रिय प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी बाजार हैं जो आप देख सकते हैं:

कबड्डी बेटिंग # 1: मैच बाजी

में बहुत पसंद है क्रिकेट का सट्टामैच का सट्टा बाजार कबड्डी में भी ध्यान देने की मांग करता है। आप यहाँ बस दिए गए दिन पर मैच जीतने के लिए पसंदीदा की भविष्यवाणी करें। पीकेएल प्रशंसकों के बीच मैच सट्टेबाजी एक हिट है, यह देखते हुए कि हर दिन रोमांचक मैच होते हैं।

इस बाजार में, पिछले चैंपियन आमतौर पर लोकप्रिय विकल्प होते हैं। उस तर्क से, डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स आपके पैसे लगाने का एक लुभावना प्रस्ताव हो सकता है।

कबड्डी सट्टेबाजी # 2: एकदम सट्टेबाजी

यहाँ, आप करने की कोशिश करते हैं विवो प्रो कबड्डी लीग जीतने के लिए पसंदीदा की भविष्यवाणी करें। कबड्डी सट्टे के शौकीनों के बीच एक हिट, एकमुश्त सट्टेबाजी बाजार को हर सट्टेबाज की उन बाजारों की सूची में शामिल होना चाहिए जब प्रो कबड्डी लीग का आठवां अध्याय आखिरकार शुरू होता है।

पिछले सीज़न से टीमों की जीत / हानि के आंकड़ों पर विचार करें कि इस बार पीकेएल चैंपियनशिप कौन प्राप्त कर सकता है। जबकि यह सरासर पसंदीदा पर पंट करने के लिए एक सुरक्षित रणनीति है, याद रखें कि उनके पास कम अंतर होगा। इसके अलावा, पीकेएल बेहद प्रतिस्पर्धी है, इसलिए संभावित शॉकरों को नियमबद्ध नहीं करता है। उदाहरण के लिए, याद रखें कि तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स पीकेएल 2019 में लीग चरण से बाहर हो गए थे।

कबड्डी सट्टेबाजी # 3: व्यक्तिगत सट्टेबाजी

व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं होने के बावजूद, आप प्रो कबड्डी लीग के सट्टेबाजी में व्यक्तिगत प्रदर्शन करने वालों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। ये आमतौर पर होगा सीजन के सबसे सफल रेडर या टैकलर पर दांव लगाना शामिल है। आपकी सुविधा के लिए, हमने लीग के सात संस्करणों में प्रमुख PKL आँकड़े संकलित किए हैं, जो इस लेख को दूर करते हैं। वह सहायक होना चाहिए, इसलिए पढ़ते रहें।

प्रो कबड्डी लीग लाइव बेटिंग

अगर हम पर उंगली रखनी थी उस एक नवाचार जो वास्तव में दुनिया भर में लाखों पंटर्स के लिए एक वाटरशेड पल था, यह लाइव सट्टेबाजी की शुरूआत होगी। लाइव सट्टेबाजी ने तूफान से ऑनलाइन सट्टेबाजी को ले लिया है, और यह आपको मैच के दौरान शर्त लगाने का मौका देता है।

प्रो कबड्डी लीग लाइव सट्टेबाज़ी का विशिष्ट अर्थ यह है कि आप हमारे द्वारा चर्चा की गई सामान्य चीजों के शीर्ष पर कुछ अद्वितीय बाजारों तक पहुंच सकते हैं। का अनुभव सीधा आ रहा है और एक साथ सट्टेबाजी बेजोड़ है - आप सूचित दांव लगा सकते हैं क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि किस रास्ते से किस्मत चमक रही है।

प्रो कबड्डी लीग लाइव सट्टेबाजी तंग मुठभेड़ों में महत्व मानती है कि नीचे तार तक जा सकती है। यदि आप पीकेएल का बारीकी से पालन कर रहे हैं, तो आपको पता होगा कि टीमें अक्सर पीछे से जीतती हैं और आप शायद ही कभी भाग्य में अंतिम क्षणों में बदलाव करते हैं।

वीवो प्रो कबड्डी लीग: जनरल प्ले एंड मैच रूल्स

कबड्डी एक रोमांचक टीम खेल है, जो भारत में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है। हालांकि, अगर आप खेल में नए हैं और प्रो कबड्डी लीग के सट्टेबाजी के पानी का परीक्षण करना चाहते हैं, तो आपको खेल के नियमों को समझना चाहिए, विशेष रूप से विवो प्रो कबड्डी लीग के अनुरूप।

चलो शुरू करें:

टीम

  • पीकेएल में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम के पास अपने मैच-दिन के दस्ते में न्यूनतम 10 और अधिकतम 12 खिलाड़ी होने चाहिए।
  • हालांकि, केवल सात खिलाड़ियों को किसी भी समय मैदान में उतरने की अनुमति है जबकि शेष खिलाड़ी (तीन या पांच, टीम की ताकत के आधार पर) विकल्प होंगे।
  • हर टीम को अपने मैच-डे टीम में कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी होना चाहिए।

समयांतराल

प्रत्येक मैच 40 मिनट तक चलेगा, और दो हिस्सों के बीच पाँच मिनट के अंतराल के साथ, 20 मिनट के प्रत्येक के दो हिस्सों में समान रूप से विभाजित किया जाएगा। अंतराल के बाद, दोनों टीमों को पक्ष बदलना होगा।

ध्यान दें: किसी भी आधे की आखिरी छापे को पूरा किया जाना चाहिए, भले ही वह निर्धारित समय सीमा से अधिक हो।

स्कोरिंग प्रणाली

  • प्रत्येक टीम प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के लिए एक अंक बनाएगी जिसे वह बाहर रखता है। ऑल-आउट स्कोर करने वाली टीम दो अतिरिक्त अंक प्राप्त करेगी।
  • सम्मानित किए गए प्रत्येक बोनस बिंदु के लिए, प्रत्येक टीम एक अंक प्राप्त करेगी।
  • यदि केवल तीन (या कम) डिफेंडर रेडर को शामिल करने का प्रबंधन करते हैं, तो बचाव दल को एक अतिरिक्त बोनस पॉइंट मिलता है। इसलिए, इस तरह के उदाहरण में, दिए गए कुल अंक दो हैं।

सामान्य मैच नियम

  • खेल का मैदान न्यूनतम 17 मीटर x 18 मीटर या अधिकतम 20 मीटर x 20 मीटर मापेगा।
  • हर खिलाड़ी को अधिकतम 85 किलोग्राम वजन उठाना चाहिए। इससे अधिक वजन वाले किसी भी खिलाड़ी को मैच के दिन कोर्ट ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • प्रत्येक नाटक, जिसे 'छापे' के रूप में जाना जाता है, में विपक्षी रैंकों में शामिल होने और खिलाड़ियों को टैग करने का प्रयास करने वाला एक छापा शामिल होता है।
  • ऐसा करने का प्रयास करते समय, हमलावर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विपक्षी टीम के रक्षक उसे रोकने का प्रबंधन नहीं करेंगे।
  • बचाव दल के हर टैग खिलाड़ी को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाता है। इसी तरह, छापेमारी को समाप्त करते समय हर हमलावर को रोका / पकड़ा जाता है।
  • हर टैग के साथ, छापेमारी टीम का एक खिलाड़ी प्रतियोगिता में वापस आ सकता है
  • प्रत्येक छापे को एक ही सांस में पूरा किया जाना चाहिए। रेडर को स्वीकृत कैंट, 'कबड्डी' का लगातार जप करना चाहिए, न कि सांस रोकनी चाहिए। यदि रेडर ऐसा करने में विफल रहता है, तो बचाव दल को एक अंक और छापा मारने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
  • प्रत्येक टीम को मैच के दौरान 90 सेकंड का एक 'टाइम आउट' मिलेगा।
  • निर्धारित समय सीमा के भीतर अधिकतम अंक हासिल करने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा।
  • एक टाई के मामले में, मैच के परिणाम पर सात मिनट का अतिरिक्त समय आने दिया जाएगा। इस समय नियमित खेल नियमों का पालन किया जाएगा।
  • यदि खेल अतिरिक्त समय के अंत में भी टाई होता है, तो गोल्डन रेड नियम लागू हो जाएगा।

PKL के नियम खेल के इनडोर टीम संस्करणों में अनुसरण किए गए समान हैं। हालांकि, पीकेएल को खेल को अधिक रोमांचक बनाने और स्कोरिंग को प्रोत्साहित करने के लिए अतिरिक्त नियम पेश किए गए हैं।

के बारे में सब पढ़ें प्रो कबड्डी के नियम विस्तार से।

प्रो कबड्डी लीग: टूर्नामेंट स्ट्रक्चर

कबड्डी ने 2006 के एशियाई खेलों में दर्शकों को लुभाया, और यह उस खेल की सरासर लोकप्रियता थी जिसने प्रो कबड्डी लीग के गठन को प्रभावित किया। इस पेशेवर स्तर के टूर्नामेंट का प्रारूप इंडियन प्रीमियर लीग से प्रभावित था।

आईपीएल की तरह, पीकेएल एक फ्रेंचाइजी आधारित मॉडल पर निर्भर करता है, और इसका पहला सीजन 2014 में आयोजित किया गया था।

  • प्रथम संस्करण: २०१४
  • ताजा संस्करण: 2019
  • अगला संस्करण: 2020
  • प्रारूप: डबल राउंड-रॉबिन लीग, उसके बाद प्लेऑफ़

पीकेएल 2019 में, लीग चरण में 132 मैच खेले गए। शीर्ष छह टीमों ने प्लेऑफ की अध्यक्षता की।

चार नॉकआउट मैच (एलिमिनेटर 1, एलिमिनेटर 2, सेमी-फाइनल 1, सेमी-फाइनल 2) फाइनल के लिए खेले गए।

  • वर्तमान में टीमों की कुल संख्या: १२
  • वर्तमान चैंपियन: बंगाल वारियर्स
  • सबसे सफल टीम: पटना पाइरेट्स (तीन बार के चैंपियन)
  • पीकेएल 2019 में कुल पुरस्कार राशि: रु। 8 करोड़ रु

प्रो कबड्डी लीग: संक्षिप्त इतिहास

वीवो प्रो कबड्डी लीग, 2014 में अपने पहले सीज़न के बाद से, वास्तव में इस खेल के लिए एक जमीनी-तोड़ने की पहल है, जो क्रिकेट और फुटबॉल के बाद भारत में सबसे अधिक पालन किया जाता है। पीकेएल ने खेल के लिए आवश्यक नवाचारों की शुरुआत की है, जिससे प्रो कबड्डी लीग के सट्टे में जीतने के इच्छुक खिलाड़ियों और पंटर्स दोनों के लिए यह एक शानदार आयोजन है।

पीकेएल, द्वारा समर्थित AKFI, आईकेएफ और AKF, पिछले सात सत्रों में लोकप्रियता में भारी वृद्धि देखी गई है।

स्टार इंडिया और मशाल स्पोर्ट्स ने मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया कि कबड्डी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान मिले। रोमांचक इनोवेशन और सामान्य खेलने और मैच के नियमों के लिए ट्वीक के लिए धन्यवाद, प्रशंसकों और सट्टेबाजी के शौकीनों को हर साल सबसे शानदार कबड्डी एक्शन के लिए माना जाता है।

इस खेल को प्रो-कबड्डी लीग के साथ भारत के महानगरीय शहरों और अन्य क्षेत्रों में एक बढ़ती हुई पदयात्रा के साथ एक बहुत जरूरी सांस मिली, जहां कबड्डी को इसके कारण पहले नहीं दिया गया था। आज, विवो प्रो कबड्डी लीग में भारत के युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करने के लिए मशाल स्पोर्ट्स के आउटरीच की बदौलत देश के कई हिस्सों से भागीदारी है।

आज प्रो कबड्डी लीग के सौजन्य से कई घरेलू और विदेशी खिलाड़ी कबड्डी को पूर्णकालिक कैरियर के रूप में सोच सकते हैं। 2014 से 2016 तक इसकी स्थापना के बाद से, लीग में आठ प्रतिभागी टीमें थीं। 2017 में, चार नई टीमों - गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स, तमिल थलाइवास, यूपी योध्दा, और हरियाणा स्टीलर्स - को पीकेएल गुना में जोड़ा गया।

2020 के अंत में शुरू होने की उम्मीद के नवीनतम संस्करण में, कबड्डी सुपरस्टार एक बार फिर मैट पर कुछ उच्च-ओकटाइन कार्रवाई के लिए एक-दूसरे के खिलाफ वर्ग बनाएंगे।

प्रो कबड्डी लीग: पास्ट चैंपियंस

प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी में आने के लिए पिछले चैंपियन को जानना चाहिए। जबकि यू मुंबा, जयपुर पिंक पैंथर्स, बेंगलुरु बुल्स और बंगाल वारियर्स ने एक-एक बार प्रो कबड्डी लीग जीती है, पटना पाइरेट्स ने तीन बार पीकेएल जीता है, दो बार अपने खिताब का बचाव किया

बंगाल वारियर्स मौजूदा चैंपियन हैं, 2019 में प्रो कबड्डी लीग का सातवां संस्करण जीता।

मौसमटीमों की संख्याविजेताद्वितीय विजेताअंतिम स्कोरलाइन
2019१२बंगाल वारियर्सदबंग दिल्ली कक39-34
2018१२बेंगलुरु बुल्सगुजरात फॉर्च्यून जायंट्स38-33
2017१२पटना पाइरेट्सगुजरात फॉर्च्यून जायंट्स55-38
2016 (जून)8पटना पाइरेट्सजयपुर पिंक पैंथर्स37-29
2016 (जनवरी)8पटना पाइरेट्समुंबा में31-28
20158मुंबा मेंबेंगलुरु बुल्स36-30 है
20148जयपुर पिंक पैंथर्समुंबा में35-24

सांख्यिकीय रूप से बोलना: प्रो कबड्डी लीग प्रमुख आँकड़े

नीचे सूचीबद्ध प्रासंगिक आँकड़े हैं जो आपको मददगार मिलेंगे यदि आप प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी के साथ कैश रजिस्टर भेजना चाहते हैं। अपने लाभ के लिए निम्न डेटा का उपयोग करें:

कुल अंक (सभी मौसम)

पदखिलाड़ीमौजूदा टीमकुल मिलानकुल अंक
1प्रदीप नरवालपटना पाइरेट्स1071169
2राहुल चौधरीतमिल नेता1221014
3दीपक निवास हुड्डाजयपुर पिंक पैंथर्स123943
4अजय ठाकुरतमिल नेता115811
5मनिंदर सिंह |बंगाल वारियर्स। ९740

अधिकांश छापे बिंदु (सभी मौसम)

पदखिलाड़ीमौजूदा टीमकुल मिलानकुल अंक
1प्रदीप नरवालपटना पाइरेट्स1071160
2राहुल चौधरीतमिल नेता122955
3दीपक निवास हुड्डाजयपुर पिंक पैंथर्स123856
4अजय ठाकुरतमिल नेता115790
5मनिंदर सिंह |बंगाल वारियर्स। ९731

सबसे सफल छापे (सभी मौसम)

पदखिलाड़ीमौजूदा टीमकुल मिलानकुल अंक
1प्रदीप नरवालपटना पाइरेट्स107880
2राहुल चौधरीतमिल नेता122788
3दीपक निवास हुड्डाजयपुर पिंक पैंथर्स123698
4अजय ठाकुरतमिल नेता115640
5मनिंदर सिंह |बंगाल वारियर्स। ९586

सबसे निपटने अंक (सभी मौसमों)

पदखिलाड़ीमौजूदा टीमकुल मिलानकुल अंक
1मंजीत छिल्लरतमिल नेता108339
2रविंदर पहलदबंग दिल्ली कक112326
3फज़ल अतरचलीमुंबा में103317
4संदीप नरवालमुंबा में125310
5पो सुरजीत सिंहपुणेरी पल्टन94278

सबसे सफल टैकल (सभी मौसम)

पदखिलाड़ीमौजूदा टीमकुल मिलानकुल अंक
1मंजीत छिल्लरतमिल नेता108324
2रविंदर पहलदबंग दिल्ली कक112307
3फज़ल अतरचलीमुंबा में103297
4संदीप नरवालमुंबा में125282
5पो सुरजीत सिंहपुणेरी पल्टन94260

प्रो कबड्डी लीग शब्दावली

प्रो कबड्डी लीग के सट्टेबाजी से छेड़छाड़ करने से पहले, किसी भी मैच में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ विशिष्ट शर्तों और उनकी परिभाषाओं को जानना महत्वपूर्ण है। विभिन्न न्यायालय लाइनों और उनके कार्यों को समझने के लिए नीचे दी गई छवि देखें:

  • कोर्ट उस क्षेत्र को संदर्भित करता है जिस पर प्रो कबड्डी लीग मैच आयोजित किए जाते हैं। एक अदालत 13 मीटर x 10 मीटर मापती है।
  • लॉबी अदालत के दोनों ओर पीले रंग की यात्राओं को संदर्भित करता है। ये एक मीटर चौड़ाई में मापते हैं।
  • अंतिम पंक्तियाँ चार सीमा रेखाएं हैं जो अदालत का सीमांकन करती हैं। अंतिम पंक्तियाँ 3 से 5 सेमी चौड़ी होनी चाहिए।
  • मध्य रेखा कोर्ट को दो बराबर हिस्सों में विभाजित करें।
  • दो बाज़ लाइनें कोर्ट में मिड-लाइन के समानांतर चलता है। मध्य रेखा से उनकी दूरी 3.75 मीटर है।
  • बोनस लाइनों अंत लाइनों और बॉल्क लाइनों के बीच में झूठ। बोनस लाइन और बॉल्क लाइन के बीच की दूरी एक मीटर है।
  • A आक्रमण करनेवाला ’कबड्डी’ कैंट का जप करते समय प्रतिद्वंद्वी के कोर्ट में प्रवेश करना चाहिए। जब वह अभी भी उसके दरबार में है तो उसे कैंट शुरू करना होगा।
  • A रक्षक एक ऐसे खिलाड़ी को संदर्भित करता है, जो अपने न्यायालय में है, जो एक सफल छापे को क्रियान्वित करने से विरोधी खेमे के हमलावर को रोकने / रोकने की कोशिश करता है।
  • A रक्षक ender बाहर रखा गया है ’ यदि कोई रेडर उसे छूता है (खेलने के नियमों को भंग किए बिना) या डिफेंडर के शरीर के किसी भी हिस्से पर रेडर को छूना चाहिए और फिर कैंटर का जाप करते हुए रेडर उसके दरबार में पहुंचता है।
  • सेवा छापा मारना डिफेंडिंग टीम को संदर्भित करता है कि रेडर को रोकना / रोकना, उसे रक्षकों की अदालत (खेल के नियमों को भंग किए बिना) में शामिल करना, और रेडर को उसके कोर्ट तक पहुंचने की अनुमति नहीं देना चाहिए जब तक कि रेफरी ने सीटी बजाई या रेडर ने उसे तोड़ नहीं दिया खिचड़ी भाषा।
  • यदि कोई रेडर अपने शरीर के किसी भी हिस्से (खेलने के नियमों को भंग किए बिना) के साथ अपने न्यायालय को छूता है, तो उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए कहा जाता है।
  • संघर्ष संदर्भित करता है कि जब एक (या अधिक) रक्षक राइडर के संपर्क में आते हैं। एक स्पर्श या संघर्ष के बाद लॉबी क्षेत्रों को सक्रिय किया जाता है और अदालत का हिस्सा माना जाता है।
  • A छापेमारी शुरू जब कैंटर का जाप करते समय रेडर बचाव दल के न्यायालय में प्रवेश करता है। किसी भी छापे की अधिकतम सीमा 30 सेकंड है।
  • यदि कोई रेडर डिफेंडिंग टीम की बाउल लाइन (कम से कम एक बार छापेमारी के दौरान) पार कर लेता है और वापस अपने कोर्ट (कैंट के साथ) आता है, लेकिन स्कोरिंग के बिना, इसे एक खाली छापा कहा जाता है।
  • A सुपर टैकल यदि कोई रेडर तीन (या तीन से कम) रक्षकों द्वारा सफलतापूर्वक बचाव किया जाता है।

प्रो कबड्डी लीग बेटिंग एफएक्यू

1. भारत में कबड्डी सट्टेबाजी कानूनी है?

भारतीय जुआ और जुआ कानून अस्पष्ट हैं। वे ईंट-और-मोर्टार प्रतिष्ठानों में शारीरिक जुआ से संबंधित हैं। इसके अलावा, देश के कुछ राज्यों में जुए को वैध बनाने वाले कानून हैं। हालांकि, याद रखें कि इनमें से कोई भी कानून स्पष्ट रूप से ऑनलाइन जुए के बारे में बात नहीं करता है या प्रतिबंधित नहीं करता है। इसलिए तकनीकी रूप से, भारत में कबड्डी सट्टेबाजी (और सामान्य रूप से ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी) वैध है।

2. मैं प्रो कबड्डी लीग में कहां से दांव लगा सकता हूं?

शीर्ष तीन कबड्डी सट्टेबाजी साइट हैं 10CRIC, 1XBet, तथा डैफबेट। हालाँकि, ऐसी अन्य सट्टेबाजी साइटें हैं जिनकी हम सलाह देते हैं। पूरी सूची के लिए, कृपया लेख के शीर्ष पर स्क्रॉल करें।

3. पीकेएल 2020 कब शुरू होता है?

अब तक, टूर्नामेंट दिसंबर की शुरुआत के लिए स्लेटेड है, जो जुलाई से वैश्विक महामारी के कारण स्थगित हो गया है। हालाँकि, इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक संवाद नहीं हुआ है। जैसा कि चीजें वर्तमान में हैं, इस लेख को लिखने के समय, पीकेएल 2019 अंतिम संस्करण था, और पीकेएल 2020 को बेहद लोकप्रिय कबड्डी लीग का आठवां सत्र होना है।

4. मैं कबड्डी सट्टेबाजी के बारे में ऑनलाइन कैसे जा सकता हूं?

प्रक्रिया काफी सीधी है:

  • अनुशंसित कबड्डी में से चुनें सट्टेबाजी साइटों।
  • उस साइट पर जाएं जिसे आप पसंद करते हैं।
  • खाता बनाने के लिए आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • पहले जमा करो।
  • एक उपयुक्त कबड्डी सट्टेबाजी बाजार चुनें।
  • अपने दांव लगाएं।

5. क्या मैं कबड्डी सट्टेबाजी से असली पैसा जीत सकता हूं?

निःसंदेह तुमसे हो सकता है। आपको बस एक PKL मैच चुनना है, एक टीम को वापस करना है, और एक सट्टेबाजी बाजार को चुनना है। हमने आपको रास्ते में मदद करने के लिए ऊपर कबड्डी सट्टेबाजी के टिप्स और भविष्यवाणियां भी प्रदान की हैं।

पीकेएल 2020 के शुरू होने के बाद क्रिकेट सट्टेबाजी सलाह में सबसे अच्छा प्रो कबड्डी लीग सट्टा लगाने की उम्मीद है। हमारे विशेषज्ञों की टीम पीकेएल का बारीकी से पालन करती है और नियमित रूप से बाधाओं को अद्यतन करेगी।

6. कबड्डी सट्टे के लिए सबसे अच्छा बाजार कौन सा है?

यदि आप अभी भी सट्टे के पानी का परीक्षण कर रहे हैं, तो हम आपको सलाह देंगे कि आप चीजों को सरल रखें। मैच सट्टेबाजी से शुरू करें, जहां आपको किसी भी दिन किसी विशेष मैच में विजेता टीम की भविष्यवाणी करनी होगी। अनुभव के साथ, आप अन्य कबड्डी सट्टेबाजी के बाजारों का पता लगा सकते हैं, जिसमें एकमुश्त विजेता (पीकेएल जीतने के लिए टीम) और सबसे सफल रेडर और टैकलर जैसे व्यक्तिगत कलाकार शामिल हैं।

प्रो कबड्डी लीग में बाजी मारने वाले अनुभवी पंटर्स रहते हैं, यह देखते हुए कि एक ही समय में लाइव एक्शन और दांव देखना ज्यादा रोमांचक है। इसके अलावा, आपके पास एक सूचित दांव बनाने में बेहतर शॉट है, ऐसा कुछ जो प्री-मैच सट्टेबाजी के साथ नहीं हो सकता है।

7. क्या मोबाइल सट्टेबाजी ऐप कबड्डी सट्टेबाजी की पेशकश करते हैं?

हाँ, उनमें से ज्यादातर करते हैं। आप मुफ्त में मोबाइल बेटिंग ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, और चलते-फिरते दांव लगा सकते हैं। यहां तक कि अगर आपके चुने गए बुकमेकर के पास मोबाइल सट्टेबाजी ऐप नहीं है, तो भी चिंता न करें। आप अभी भी अपने मोबाइल-अनुकूलित वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं और अपने मोबाइल ब्राउज़र के माध्यम से आसानी से दांव लगा सकते हैं।

क्रिकेटबेटिंग एडवाइस फाइनल कहो

प्रो कबड्डी लीग एक ब्लॉकबस्टर स्पोर्टिंग इवेंट है। पैशन कबड्डी के शौकीन अपने टीवी स्क्रीन से चिपके रहेंगे क्योंकि 12 स्टार-स्टड वाले पक्ष पीकेएल के आठवें संस्करण में हॉर्न बजाएंगे। प्रतिद्वंद्वियों को नवीनीकृत किया जाएगा क्योंकि पीकेएल 2019 चैंपियन बंगाल वॉरियर्स अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश करेंगे।

आखिरी बार ये आउटफिट्स नीचे उतर गए बैंक मैट पर, तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स इसे लीग चरण से आगे नहीं बढ़ा सके। क्या उन्हें एक बार फिर से पीटा जा सकता है, या परदीप नरवाल की अगुवाई वाला पहनावा उनके चौथे खिताब के साथ सटीक मीठा बदला लेने में सक्षम होगा? जो भी हो, हमें कुछ हाई-वोल्टेज कबड्डी एक्शन और नेल-बाइटिंग फ़िनिश के लिए इलाज किया जाएगा।

हमें आपके पास पंचर के लिए सभी आधार मिल गए हैं। सभी प्रो कबड्डी लीग सट्टेबाजी की साइटें जो हम यहां सुझाते हैं, वे लाइसेंस प्राप्त और प्रमाणित हैं, उनकी निष्पक्षता एक अनुमोदित परीक्षण एजेंसी द्वारा सत्यापित है eCOGRA। वे भी बड़े पैमाने पर स्वागत योग्य बोनस, निरंतर प्रोमो, और उत्कृष्ट ऑड्स प्रदान करते हैं, साथ ही साथ आपको कबड्डी सट्टे बाज़ारों के वर्गीकरण के साथ प्रदान करते हैं, सुरक्षित और परेशानी मुक्त बैंकिंग विकल्प, और चौबीसों घंटे ग्राहक सहायता।

CricketBettingAdvice पर, हम कोशिश करते हैं और आपको देते हैं अपनी जीत को अधिकतम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सट्टेबाजी युक्तियाँ

भू-प्रतिबंध लागू होते हैं। आपके पास एक वित्त पोषित खाता होना चाहिए या पिछले 24 घंटों में दांव लगाना होगा

प्रेम की गंगा बहाते चलो