भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी (2021)

इस गाइड में, हम अनुसूची को रेखांकित करते हैं भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और सबसे लोकप्रिय भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी बाजारों की व्याख्या करें, साथ ही साथ कुछ उपयोगी सट्टेबाजी रणनीतियों और भविष्यवाणियों को सूचीबद्ध करते हुए, क्रिकेटर्स जो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और कुछ आँकड़े जो आपको जानना चाहिए।

यदि आप क्रिकेट से संबंधित किसी भी चीज़ से प्यार करते हैं, तो हमारी यात्रा करना न भूलें शीर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट सभी मुख्य पर्यटन और लीग के लिए भाग ले रहा है!

भू-प्रतिबंध लागू होते हैं। आपके पास एक वित्त पोषित खाता होना चाहिए या पिछले 24 घंटों में दांव लगाना होगा

त्वरित नेविगेशन प्रदर्शन

सर्वश्रेष्ठ भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी साइटें

  • 100% स्वागत बोनस ₹ 8,000 तक
  • विभिन्न भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी बाजार
  • चुनने के लिए खेल के प्रचार का ढेर
  • बेट क्रेडिट में 4,000 तक का 15% स्वागत बोनस
  • विस्तृत क्रिकेट सट्टेबाजी के आंकड़े
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी मैच की लाइव स्ट्रीम
  • 10,000 तक का 100% स्वागत बोनस
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी के लिए प्रतिस्पर्धी बाधाओं
  • उपयोगी और विस्तृत क्रिकेट ब्लॉग अनुभाग
  • स्वागत बोनस के रूप में ₹ 2,500 मुफ्त शर्त
  • वफादार पांडा वीआईपी कार्यक्रम
  • सक्रिय भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी बाजार
  • 10,000 तक का 100% स्वागत बोनस
  • वीआईपी क्लब का अनुभव प्राप्त करना
  • गहराई से क्रिकेट सट्टेबाजी गाइड अनुभाग

शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी साइटें

यहाँ हैं शीर्ष 5 सबसे अच्छा क्रिकेट सट्टेबाजी साइटों भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी के लिए:

  1. 1xBet
  2. bet365
  3. लियोवेगास
  4. रॉयल पांडा
  5. 10cric

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका बेटिंग ऑड्स

हम एकमुश्त प्रदर्शित करेंगे भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए बाधाओं जैसे ही वे उपलब्ध हों।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी की भविष्यवाणी, सुझाव और रणनीतियाँ

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी की भविष्यवाणी

निम्नलिखित हाशिम अमला की सेवानिवृत्ति, एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन (टेस्ट क्रिकेट), मोर्ने मोर्कल, इमरान ताहिर (टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय क्रिकेट), वर्नोन फिलेंडर और जेपी डुमिनी, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट एक कठिन दौर से गुजर रहा है।

इसका मतलब है कि क्विंटन डी कॉक, जामनमैन मालन, एडेन मार्कराम, जे जे स्मट्स, टेम्बा बावुमा, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी और लुंगी एनगिडी जैसे खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को आगे बढ़ाना होगा।

भारत के सभी विभागों में अनुभव की संपत्ति को देखते हुए, वे एकदिवसीय श्रृंखला और T20I मैच दोनों में शीर्ष पर उभरने की संभावना है (भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 2021)। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को भारी स्कोर करने की भविष्यवाणी की गई है, जबकि जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम में तेजी आने की उम्मीद है।

जबकि भारत 2021-22 के दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में T20I श्रृंखला जीतने के लिए पसंदीदा है, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला जीतने की संभावना है। टी 20 सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका को संभालने के लिए भारत का सर्वांगीण संतुलन बहुत अधिक साबित होने की संभावना है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका से उम्मीद की जाती है कि वह टेस्ट सीरीज़ में मुक़ाबला करे और शीर्ष पर उभरे। भारत ने कभी भी दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, कैगिसो रबाडा, एडेन मार्कराम और थांडो एनटीनी जैसे खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए अपना पूरा योगदान देंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी युक्तियाँ और रणनीतियाँ

इससे पहले कि आप भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट पर दांव लगाएं, आपको गुजर जाना चाहिए भविष्यवाणियों, युक्तियों और रणनीतियों का मिलान करें, पिछले मैच के परिणाम, पिछले श्रृंखला के परिणाम, खिलाड़ी फार्म गाइड, टीम फॉर्म गाइड और नवीनतम समाचार।

भारतीय धरती पर संभालने के लिए भारत संभवतः बहुत गर्म साबित होगा; उन्होंने युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर अनुभवी स्पिनरों को उकसाया। भारतीय परिस्थितियों में भी स्पिनरों के अनुकूल होने की संभावना है, चहल, यादव और जडेजा के लिए क्षेत्र का दिन होने की उम्मीद है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के पास स्पिन गेंदबाजी विभाग में गुणवत्ता की कमी है। जबकि तबरेज शम्सी और केशव महाराज अच्छे हैं, भारतीय बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं, और शम्सी और महाराज किसी भी चुनौती को नकारने की संभावना है।

भारत के 2021 के दक्षिण अफ्रीका दौरे में कैगिसो रबाडा के दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों में शामिल होने की संभावना है, जबकि जसप्रीत बुमराह के भारत के तेज गेंदबाजों में से एक होने की संभावना है। दक्षिण अफ्रीका का 2021-22 का भारत दौरा पूरी तरह से अलग गेंद का खेल साबित हो सकता है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, भारत ने कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। जबकि भारत के पास हाल के वर्षों में विदेशी परिस्थितियों में जीतने का अनुभव है, दक्षिण अफ्रीका के उन्हें ट्रम्प करने की संभावना है।

क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, जामनमैन मालन, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और थांडो नतिनी के दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में पनपने की संभावना है। जहां T20I सीरीज़ के नज़दीकी होने की उम्मीद है, भारत के शीर्ष पर उभरने की संभावना है।

इस सेक्शन में बताई गई टिप्स और स्ट्रेटेजीज को उन बाजारों के लिए पर्याप्त आधार और सलाह प्रदान करनी चाहिए, जिन पर ए एकमुश्त जीत के लिए, ए मैच जीतने के लिए और एक मैच हैंडीकैप बेट। हम भी एक सुझाव देते हैं प्लेयर ऑफ द मैच शर्त ों विराट कोहली, रोहित शर्मा, क्विंटन डे कॉक, युजवेंद्र चाहल एंड कैगिसो रबादा.

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक दोनों के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं शीर्ष टीम के बल्लेबाज ने बाजी मारी और एक उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर शर्त, जबकि खिलाड़ी पसंद करते हैं कगिसो रबाडा, जसप्रित बुमराह और युजवेंद्र चहल पर नजर रखने लायक हैं शीर्ष टीम गेंदबाज मंडी।

यदि आप दांव लगाना चाह रहे हैं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी मंडी, फिर आपको जिन खिलाड़ियों को देखना है, वे एक बार फिर रोहित शर्मा, केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक हैं।

क्या आप एक ही समय में लाइव स्ट्रीमिंग और सट्टेबाजी के प्रशंसक हैं? इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि दोनों टीमें किस तरह से आगे बढ़ रही हैं, और आप अपने हिसाब से अपने इन-प्ले दांव लगा सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, हॉटस्टार या JioTV के प्रमुख को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच देखें लाइव

लोकप्रिय भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी बाजार

नीचे कुछ सबसे अधिक हैं मांग के बाद IND बनाम SA सट्टेबाजी बाजार:

भू-प्रतिबंध लागू होते हैं। आपके पास एक वित्त पोषित खाता होना चाहिए या पिछले 24 घंटों में दांव लगाना होगा

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका अनुसूची

अक्टूबर, 2021 में भारत का सामना भारतीय जमीन पर दक्षिण अफ्रीका से होगा। दो क्रिकेट देश एक T20I श्रृंखला और एक एकदिवसीय श्रृंखला खेलेंगे। उसी के लिए तारीखों और स्थानों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

दिसंबर में, भारत एक टेस्ट सीरीज़ और एक टी 20 सीरीज़ खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएगा। दक्षिण अफ्रीका का 2021-22 का भारत दौरा दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच होगा। टेस्ट सीरीज़ और टी 20 सीरीज़ दोनों की तारीखें और वेन्यू अभी तक फाइनल नहीं हुए हैं।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 2021

टी 20 आई सीरीज़

T0 जेपिंड खजूरस्थाननियत समय
1अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
2अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
3अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.

* टीबीडी - निर्णय लेने के लिए।

एकदिवसीय श्रृंखला

पढ़ते रहियेपिंड खजूरस्थाननियत समय
1अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
2अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
3अक्टूबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.

* टीबीडी - निर्णय लेने के लिए।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 2021-22

टेस्ट सीरीज

परीक्षापिंड खजूरस्थाननियत समय
1दिसंबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
2दिसंबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.
3दिसंबर, २०21 टी.बी.डी.टी.बी.डी.

* टीबीडी - निर्णय लेने के लिए।

टी 20 आई सीरीज़

T0 जेपिंड खजूरस्थाननियत समय
1दिसंबर, 2021 - जनवरी, 20२२ टी.बी.डी.टी.बी.डी.
2दिसंबर, 2021 - जनवरी, 20२२ टी.बी.डी.टी.बी.डी.
3दिसंबर, 2021 - जनवरी, 20२२ टी.बी.डी.टी.बी.डी.

* टीबीडी - निर्णय लेने के लिए।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टीम

भारत के 2021 दक्षिण अफ्रीका दौरे और दक्षिण अफ्रीका के 2021-22 के भारत दौरे के लिए दस्तों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी - खिलाड़ियों को बाहर देखने के लिए

यहाँ हैं 5 खिलाड़ी जो आगामी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैचों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं:

क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के वनडे और T20I कप्तान हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक हैं। वह बिना किसी शक के दक्षिण अफ्रीका के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। डी कॉक ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और 13 वनडे मैचों में 60.30 की शानदार औसत से 784 रन बनाए, जिसमें 5 शतक और एक अर्धशतक शामिल है। टेस्ट क्रिकेट और T20I क्रिकेट में भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी अभूतपूर्व है।

हालांकि, अपने पहले प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, डी कॉक को सामने से नेतृत्व करना चाहिए और दक्षिण अफ्रीका को भारतीय सरजमीं पर हराना है, तो रनों का पहाड़ खड़ा करना चाहिए।

कगिसो रबाडा

कैगिसो रबाडा दुनिया के सभी प्रतिभाओं के साथ एक डरावने तेज गेंदबाज हैं। सिर्फ 25 साल की उम्र में, रबाडा पहले ही 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं और केवल समय के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। अगर क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, तो रबाडा उनके सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं। रबाडा को अपना दिल जीतना होगा और भारत के शीर्ष क्रम के विकेटों को छीनना होगा यदि दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ चुनौती पेश करता है।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ODI और T20I क्रिकेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं, जिसमें बड़ी शतक बनाने की प्रवृत्ति है और पिछले कुछ वर्षों में बेहद सुसंगत है। शर्मा 2019 से अब तक मंत्रमुग्ध रूप में हैं ICC क्रिकेट विश्व कप, और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों की उनकी टैली को जोड़ना होगा।

विराट कोहली

भारत के कप्तान और सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज, विराट कोहली खेल के इतिहास में अपनी तरह के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली शायद ही कुछ गलत कर सकते हैं! वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड रखता है और अपने घरेलू मैदान पर जब भारत दक्षिण अफ्रीका से भिड़ता है तो अपने समृद्ध खेल का विस्तार करता है।

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पांड्या भारत के लिए सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जो शक्तिशाली कपिल देव के बाद से खेलते हैं। पांड्या ने गेंद को खेल में किसी के भी रूप में मिठाई के रूप में मारा और पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, पांड्या की प्रतिभा ऐसी है कि उनके पास अभी भी बेहतर प्रदर्शन करने और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर बनने के लिए जगह है। भारत का 2021 का दक्षिण अफ्रीका दौरा पांड्या के लिए यह साबित करने का सही मौका है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से हैं, यदि सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका इतिहास में सर्वश्रेष्ठ मैच

यहाँ कुछ सबसे यादगार हैं IND बनाम SA क्रिकेट के इतिहास में मैच:

2एन डी ODI, भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 24वें फरवरी, 2010

सचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में पहला दोहरा शतक बनाया।

भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। तेंदुलकर ने ग्वालियर को केवल 147 गेंदों पर 200 रन की शानदार पारी के साथ जला दिया। उनकी पारी में 25 चौके और 3 छक्के लगे, और उन्हें दिनेश कार्तिक (85 गेंदों में 79), यूसुफ पठान (23 गेंदों में 36 रन) और एमएस धोनी (35 गेंदों में 68) की पारियों का सहारा लिया गया।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 402 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में, दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। 6 विकेट के नुकसान पर 103, दक्षिण अफ्रीका की जीत की उम्मीदें पूरी थीं। दक्षिण अफ्रीका को 248 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में एबी डिविलियर्स ने शानदार शतक लगाया। अंत में, भारत ने 153 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया।

2एन डी टेस्ट मैच, भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 1999-00

दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय सरजमीं पर अपनी पहली (और केवल) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज़ जीत के लिए श्रृंखला का अंतिम टेस्ट मैच जीता।

भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। भारतीय पारी कभी नहीं चल पाई, जैसा कि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी इकाई ने एक शो में रखा। भारत की ओर से शॉन पोलक, नांटी हेवर्ड और निकी बोए ने 2 विकेट चटकाकर 158 रनों के स्कोर पर भारत को जीत दिलाई।

दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज ने पहली पारी में शतक नहीं बनाया था, लेकिन पांच बल्लेबाजों ने अर्द्धशतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 321 रनों की बड़ी पारी खेलने में मदद की। निकी बोजे ने दूसरी पारी में भारत की बैटिंग लाइन-अप के माध्यम से दौड़ लगाई, जिसमें भारत को एक पारी और 71 रनों से पेराई हार सौंपने के लिए 5 विकेट मिले।

1अनुसूचित जनजाति T20I, भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 18वें फरवरी, 2018

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले क्षेत्र के लिए चुने गए। भारत ने तेजी से शुरुआत की, 2 विकेट के नुकसान पर 4 ओवर में 49 रन बनाए। शिखर धवन ने पारी को आगे बढ़ाया और सिर्फ 39 गेंदों पर 72 रन बनाए। विराट कोहली, मनीष पांडे और एमएस धोनी ने 5 विकेट के नुकसान पर भारत को 203 की मदद के लिए कैमियो खेला।

जवाब में, दक्षिण अफ्रीका ने 3 जल्दी विकेट खो दिए और बहुत कुछ करना बाकी था। 17 ओवर में 5 विकेट पर 154 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रीजा हेंड्रिक्स के साथ दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों पर पानी फिर गया। इसके अलावा, भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की पहली ही गेंद पर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। भारत ने 28 रनों से मैच जीत लिया। 24 रन पर 5 विकेट लेने के बाद, कुमार भारतीय गेंदबाजों में से एक थे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड-टू-हेड सांख्यिकी

प्रारूपटेस्ट मैचपढ़ते रहियेT0 जे
मैच खेले ३ ९.४१५
भारत जीता १४३५9
दक्षिण अफ्रीका जीता १५४६6
भारत विन% 35.8943.2060
दक्षिण अफ्रीका विन% 38.4656.80४०

* 30 तक अपडेट किया गयावें सितंबर, 2021 तक

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका प्रमुख आँकड़े

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के इतिहास के कुछ प्रमुख आँकड़े इस प्रकार हैं:

सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीते:

दक्षिण अफ्रीका ने 39 में से 15 मैच जीते हैं।

सबसे ज्यादा वनडे मैच जीते:

दक्षिण अफ्रीका ने 84 में से 46 मैच जीते हैं।

सबसे ज्यादा T20I मैच जीतता है:

भारत ने 15 में से 9 मैच जीते हैं।

सबसे ज्यादा एकदिवसीय रन:

सचिन तेंदुलकर ने 57 मैचों में 2001 रन बनाए।

सबसे ज्यादा वनडे विकेट:

शॉन पोलक ने 33 मैचों में 48 विकेट लिए।

सर्वाधिक व्यक्तिगत एकदिवसीय स्कोर:

सचिन तेंदुलकर ने 24 में सिर्फ 147 गेंदों पर 200 रन बनाएवें फरवरी, 2010: एकदिवसीय इतिहास में पहला दोहरा शतक।

सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत एकदिवसीय गेंदबाजी के आंकड़े:

सुनील जोशी ने 26 में 10 ओवर के अपने कोटे में सिर्फ 6 रन देकर 5 विकेट लिएवें सितंबर, 1999 में।

सबसे ज्यादा वनडे शतक:

एबी डिविलियर्स ने 6 शतक बनाए।

सबसे ज्यादा वनडे अर्द्धशतक:

राहुल द्रविड़ ने 14 अर्द्धशतक बनाए।

सबसे ज्यादा वनडे छक्के:

एबी डिविलियर्स ने 32 मैचों में 41 छक्के लगाए।

सबसे बड़ी वनडे टीम:

दक्षिण अफ्रीका ने 25 पर अपने 50 ओवर के कोटे में 4 विकेट के नुकसान पर 438 रन बनाएवें अक्टूबर, 2015 में।

सबसे कम एकदिवसीय टीम:

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 22 में 29.1 ओवर में महज 91 रन पर आउट कर दियाएन डी नवंबर, 2006 में।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट कब होगा?

  • दक्षिण अफ्रीका T20I श्रृंखला और अक्टूबर, 2021 में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की यात्रा करेगा।
  • भारत दिसंबर 2021 में एक टेस्ट श्रृंखला और एक टी 20 आई श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करेगा।
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22 दिसंबर, 2021 से जनवरी, 2022 तक होगा।

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे, 2021 में जीतने के लिए कौन पसंदीदा हैं?

भारत एकदिवसीय श्रृंखला और T20I श्रृंखला जीतने के लिए पसंदीदा है।

2021-22, दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में जीतने के लिए कौन पसंदीदा हैं?

दक्षिण अफ्रीका भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए पसंदीदा है, जबकि भारत T20I श्रृंखला जीतने के लिए पसंदीदा है।

मैं भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच कहां देख सकता हूं?

आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, JioTV और हॉटस्टार पर भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी साइटें क्या हैं?

1xBet, bet365, लियोवेगास, रॉयल पांडा तथा 10cric भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सट्टेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइट हैं।

क्रिकेटबेटिंगविवि अंतिम शब्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका पहली बार 10 पर एक दूसरे के खिलाफ खेलेवें नवंबर, 1991 में। तब से, दोनों क्रिकेट देशों ने एक-दूसरे का 137 बार सामना किया है। IND vs SA क्रिकेट ने वर्षों में कई रोमांचक प्रतियोगिता का निर्माण किया है।

जबकि भारत ने हाल के दिनों में दक्षिण अफ्रीका पर थोड़ी बढ़त हासिल की है, अक्टूबर, 2021 में दक्षिण अफ्रीका को भारतीय जमीन पर मिलने पर भारत को एक वास्तविक परीक्षा देने की उम्मीद है। क्या भारत दक्षिण अफ्रीका पर अपना हालिया वर्चस्व बढ़ा सकता है? क्या दक्षिण अफ्रीका वापस उछाल सकता है और भारत को घर से दूर कर सकता है? सबसे अच्छा क्रिकेट राष्ट्र जीत सकता है!

भू-प्रतिबंध लागू होते हैं। आपके पास एक वित्त पोषित खाता होना चाहिए या पिछले 24 घंटों में दांव लगाना होगा

प्रेम की गंगा बहाते चलो